बहना उत्सव योजना: सीएम धामी ने सचिवालय में किया महिला समूहों के स्टॉलों का शुभारंभ, खरीदा देशी घी 

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना एवं मुख्यमंत्री महिला स्वयं सहायता समूह सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत मातृशक्ति द्वारा लगाए गए स्टॉलों का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर घी की खरीदारी कर बहनों को प्रोत्साहित भी किया।

सशक्तिकरण की राह पर अग्रसर मातृशक्ति

सीएम ने कहा कि स्टॉलों पर उपलब्ध उत्पादों का अवलोकन कर निश्चित रूप से कह सकता हूं कि हमारी बहनें समूहों के माध्यम से जुड़कर बेहतर उत्पाद बना रही हैं और सशक्तिकरण की राह पर अग्रसर हैं। वह अपने साथ ही परिवार की आर्थिकी और तरक्की में भी योगदान दे रही हैं।

सीएम धामी ने कहा की महिला सशक्तिकरण की दिशा में लगातार सरकार काम कर रही है जिसके चलते महिला समूह को सशक्त बनाने का प्रयास किया जा रहा है । सभी समूह विभिन्न विभिन्न प्रकार के उत्पाद अपने समूह के लिए बना रहे हैं ।

ये भी पढ़ें 👉:सितंबर में उत्तराखंड आएंगे राहुल गांधी और कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे, कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश, तैयारी तेज

उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह द्वारा राखियां भी बनाई जा रही हैं। समस्त प्रदेशवासियों से अनुरोध है कि आप सभी इस रक्षाबंधन पर स्थानीय स्तर पर बनी राखियों एवं अन्य उत्पाद के क्रय को बढ़ावा दें और नारी शक्ति सशक्तिकरण में अपना योगदान सुनिश्चित करें।