उत्तराखंड में 1094 जूनियर इंजीनियरों को बांटे गए नियुक्ति पत्र, कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़े सीएम धामी

Appointment letter distribution: सीएम ने सभी चयनित युवाओं को बधाई देते हुए कहा कि विज्ञान और तकनीक का जिस तेजी से विस्तार हो रहा है, उस हिसाब से नियमित अपडेट रहें।


देहरादून। संस्कृति विभाग ऑडिटोरियम में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वर्चुअल रूप से शामिल हुए। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और प्रेमचंद अग्रवाल ने विभिन्न विभागों के अंतर्गत चयनित कनिष्ठ अभियंताओं (Junior engineer) को नियुक्ति पत्र सौंपा।

1094 जूनियर इंजीनियरों को दिए गए नियुक्ति पत्र

उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 2023 के अंतर्गत चयनित 1094 कनिष्ठ अभियंताओं को चौदह विभागों में नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए हैं।

सीएम धामी ने युवाओं से (वर्चुअल) कहा कि सरकार नया वर्क कल्चर विकसित कर रही है, जहां तेजी से कम होता है। 6 माह के अंदर ही नौकरी का विज्ञापन निकाला और नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। राज्य विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है। सरकार इकोनॉमी के साथ-साथ इकोलॉजी पर भी काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पुरानी सरकारों के समय में भ्रष्टाचार, धांधली और नकल माफिया का राज था।

सीएम धामी ने कहा कि आज प्रदेश सरकार ने देश का सबसे कड़ा नकल रोधी कानून बनाया है, जिसकी बदौलत आज हजारों की संख्या में लोगों को नौकरियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि चयनित अभ्यार्थियों ने कड़ी मेहनत और लगन के बल पर यह नौकरी पाई है। आज से उनका असली काम शुरू होता है।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि राज्य में 1094 नए कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आएगी। सेवा के दौरान अनेक लोगों से मिलने का मौका मिलेगा, उन्होंने आशा व्यक्त की कि सभी चयनित अभ्यर्थी सकुशलता से जन समस्याओं का समाधान करेंगे और प्रदेश को विकसित राज्य बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि सरकार तेजी से लोगों को नौकरी देने का काम कर रही है। अभी तक 17,000 लोगों को सरकारी नौकरियां दी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि चयनित अभ्यर्थी सरकार और लोगों के बीच की अहम कड़ी साबित होंगे और प्रदेश को तेजी से विकास के रास्ते पर आगे ले जाएंगे।

इन विभागों को मिले जूनियर इंजीनियर

आज जिन 1094 कनिष्ठ अभियन्ताओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए उनमें लोक निर्माण विभाग में 252, ग्रामीण निर्माण विभाग में 201, सिंचाई विभाग में 137, लघु सिंचाई विभाग में 46, पंचायती राज विभाग में 41, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, जलसंस्थान में 91, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, पेयजल निगम में 50, आवास विभाग में 134, शहरी विकास विभाग में 32, पॉवर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड में 5, उत्तराखंड जल विद्युत लिमिटेड में 49, कृषि एवं कृषक कल्याण विभाग में 37, उत्तराखंड अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण(उरेडा) में 10, ऊर्जा विकास में नाै पद शामिल हैं।