सीएम धामी का अपने जन्मदिन पर प्रदेशवासियों को तोहफा, बिजली बिल में मिलेगी 50% सब्सिडी

Subsidy on electricity uttarakhand: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को अपने जन्म दिवस पर मुख्य सेवक सदन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेशवासियों को अनेक सौगात दीं। मुख्यमंत्री ने पिटकुल की एडीबी वित्त पोषित पांच परियोजनाओं 220 केवी जीआईएस सब स्टेशन सेलाकुई, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन आराघर, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन लोहाघाट, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन धौलाखेड़ा, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन खटीमा द्वितीय व संबंधित लाइन निर्माण का शिलान्यास किया।

बिजली बिल में मिलेगी 50% सब्सिडी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर 100 और 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को 50 फीसदी सब्सिडी देने की घोषणा की है। प्रदेश के करीब 11.50 लाख उपभोक्ता इस सब्सिडी का लाभ ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें 👉:Happy Birthday CM मामा: मंत्री रेखा आर्या ने असहाय बच्चों के साथ मनाया मुख्यमंत्री का जन्मदिन

मुख्यमंत्री ने यूपीसीएल की परियोजनाओं गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्र में केंद्र पोषित आरडीएसएस योजना के तहत 16 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटरों के स्थापना के कार्य एवं एडीबी से बाह्य सहायतित प्रोजेक्ट के तहत देहरादून की बिजली लाइनों को भूमिगत करने के कार्यों का शुभारंभ किया। इसमें लगभग 977 करोड़ की धनराशि खर्च होगी। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत निर्मित लक्ष्मी आवास योजना शिकारपुर, रुड़की के भवनों के 101 लाभार्थियों को कब्जा पत्र और चाबी सौंपी।

 

मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य के सतत विकास के लिए सरकार हर क्षेत्र में तेजी से कार्य कर रही है। इन परियोजनाओं से विद्युत आपूर्ति और वितरण व्यवस्था में और सुधार होगा। उद्योगों को बढ़ावा मिलने के साथ ही रोजगार बढ़ेगा। राज्य की आर्थिकी को और मजबूत आधार मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रही है।