डीएम संदीप तिवारी ने किया सिमली महिला बेस अस्पताल का निरीक्षण, सीएमओ को दिए ये निर्देश 

जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने सिमली स्थित महिला बेस अस्पताल का निरीक्षण कर सीएमओ चमोली को अस्पताल में सभी व्यवस्थाओं को जल्द ठीक करने के निर्देश दिए।


 

चमोली। सिमली में करोड़ों की लागत से बना महिला बेस अस्पताल बिना डॉक्टरों व आधुनिक मशीनों के अभाव में रेफर सेन्टर बना हुआ है । जिसको लेकर समय समय पर क्षेत्रीय जनता आंदोलन भी कर रही है । जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने गुरुवार को महिला बेस अस्पताल सिमली का स्थलीय निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सिमली अस्पताल में बेसिक स्वास्थ्य सुविधाओं को तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

स्थानीय लोगो का कहना है कि सिमली का बेस अस्पताल आज रेफर सेन्टर बना हुआ है । डॉक्टर न होने के कारण यहां उपचार नही मिल पा रहा है । उन्होंने जनहित में समस्याओं का त्वरित समाधान करने की बात कही।

ये भी पढ़ें 👉:मुख्यमंत्री प्रोत्साहन छात्रवृति के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भजन सिंह तोपाल राजकीय इंटर कॉलेज कनखुल के दो छात्रों का चयन

वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि जनता की समस्याओं को लेकर अस्पताल में उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गये है । साथ ही जिलाधिकारी ने सीएमओ से अस्पताल में रिक्त पदों की जानकारी लेते हुए अस्पताल में लेडी मेडिकल ऑफिसर की तैनाती के साथ रोटेशन के आधार पर गायनोलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट, लैब टेक्नीशियन और रक्त जांच की व्यवस्था करने को कहा। इस दौरान अस्पताल में कैंटीन संचालन, सफाई एवं सुरक्षा के साथ परिसर में प्रकाश व्यवस्था को ठीक करने के लिए भी जरूरी निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल और थराली विधायक भूपाल राम टम्टा भी मौजूद रहे।