सीएम धामी ने किच्छा में निर्माणाधीन एम्स सैटेलाइट सेन्टर का किया स्थलीय निरीक्षण, अभिनंदन समारोह में भी हुए शामिल 

ऊधमसिंह नगर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को खुरपिया फार्म, किच्छा में निर्माणाधीन एम्स सैटेलाइट सेन्टर का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था एवं सी.पी.डब्लयू.डी. के इंजीनियरों से निर्माण कार्य की जानकारियां भी ली।

निर्माणाधीन एम्स सैटेलाइट सेन्टर का स्थलीय निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने कार्य कर रहे श्रमिकों से भी वार्ता कर उनकी समस्या भी जानी। वार्ता में सभी श्रमिकों ने संतोष प्रकट किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किच्छा में एम्स बन जाने से हमारे यहां के मरीजों को उपचार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सभी सुविधाएं एक छत के नीचे एक ही चिकित्सालय में मिलेंगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा एम्स परिसर में पौधारोपण भी किया गया।

मुख्यमंत्री का आभार एवं अभिनंदन समारोह

वहीं किच्छा खुरपिया फार्म में औद्योगिक स्मार्ट सिटी, सैटेलाइट एम्स एवं हाईटेक बस अड्डे की सौगात देने पर किच्छा इन्दिरा गांधी खेल मैदान में मुख्यमंत्री का आभार एवं अभिनंदन समारोह आयोजित हुआ। अभिनंदन समारोह में विभिन्न संस्थाओं/संगठनों द्वारा पुष्पगुच्छों व पुष्पमालाओं से मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा किच्छा क्षेत्र में लगभग 8.5 किमी अटरिया सड़क निर्माण, पंतनगर विश्वविद्यालय के आंबेडकर पार्क में बाबा साहेब डॉ. भीम राव आंबेडकर जी की आदम कद मूर्ति स्थापना, विभाजन विभिषिका के सेनानियों के स्मारक की स्थापना, बण्डियां नमक फैक्ट्री के पास पुल निर्माण व दरऊ में आंबेडकर पार्क के सौंदर्यीकरण की घोषणा की।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि किच्छा क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं। जिनमें एम्स निर्माण, बस अड्डा निर्माण, औद्योगिक स्मार्ट सिटी का निर्माण होने जा रहा है। जो भविष्य में मील का पत्थर साबित होंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में मात्र 12 नये औद्योगिक स्मार्ट पार्क बनने थे। एक औद्योगिक स्मार्ट पार्क किच्छा में बनाया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि किच्छा के पास पंतनगर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। जिससे क्षेत्र का स्वर्णिम विकास होगा। उन्होंने कहा कि हमने 850 एकड़ भूमि एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए हस्तगत कर दी है। अब शीघ्र ही एयरपोर्ट का कार्य प्रारम्भ होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें 👉:यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जॉलीग्रांट अस्पताल पहुंचकर जाना अपनी मां का हालचाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  के मार्गदर्शन में ऊधमसिंह नगर के खुरपिया में एक हजार एकड़ में एक इंडस्ट्रियल स्मार्ट सिटी स्थापित की जा रही है। जिससे अरबों रुपए का निवेश होगा तथा लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। इस क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे।